लोकतांत्रिक हथियार का इस्तेमाल कर कांग्रेस को सबक सिखाए जनता

Published: Wednesday, Sep 28,2011, 16:18 IST
Source:
0
Share
लोकतांत्रिक, कांग्रेस, भारत स्वाभिमान यात्रा, बाबा रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव ने केन्द्र सरकार को अवाम का गुनाहगार बता जनता से आग्रह किया वो सरकार को सबक सिखाए.

भ्रष्टाचार के खिलाफ ‘भारत स्वाभिमान यात्रा’ निकाल रहे योग गुरु बाबा रामदेव ने केन्द्र सरकार को अवाम का ‘गुनाहगार’ करार देते हुए  गुरुवार को जनता का आह्वान किया कि वह लोकतांत्रिक हथियार का इस्तेमाल करके कांग्रेस प्रत्याशियों को चुनावों में नकार कर इस पार्टी को सबक सिखाए.

रामदेव ने देश के विभिन्न शहरों से होकर गुजरने वाली भारत स्वाभिमान यात्रा के उन्नाव में पड़ाव के दौरान संवाददाताओं से कहा ‘‘जनता के धन की लूट के लिये जिम्मेदार कांग्रेस नीत केन्द्र सरकार आप सबकी गुनहगार है.इस सरकार से विदेशी बैंकों में जमा काले धन को वापस लाने और भ्रष्टाचार मिटाने के लिये व्यवस्था में सुधार की आस लगाना नादानी है.’’

उन्होंने कहा ‘‘हम इस सरकार के खिलाफ जनमत तैयार कर रहे हैं. लोकतंत्र में जब व्यापक जनमत तैयार हो जाता है तो एक जनाक्रोश उठता है, तब खुद में सुधार लाना राजनीतिक पार्टियों की मजबूरी बन जाती है. हम ऐसे लोगों को सुधारने के लिये ही यह जनजागरण अभियान चला रहे हैं."

योग गुरु ने कांग्रेस के खिलाफ एक राजनीतिक नेता की तरह अपील भी कर डाली. उन्होंने कहा ‘‘इस पार्टी के प्रत्याशियों को वोट नहीं दें. लोकसभा और विधानसभाओं में पहुंचने से रोककर उन्हें सबक सिखाएं.’’

इस सवाल पर कि वह किस दल का समर्थन कर रहे हैं, रामदेव ने किसी पार्टी का नाम तो नहीं लिया, लेकिन देश को बचाने वाले लोगों से एकजुट रहने और कांग्रेस को ‘रिजेक्ट कोटे’ में डालकर तात्कालिक उपलब्ध विकल्प में से श्रेष्ठ के चयन की बात कही.

Comments (Leave a Reply)