मोदी के हमले तेज़ कहा इंदिरा ने किया था बाइबल मुताबिक शासन का वादा, प्रधानमंत्री पर गंभीर आरोप

Published: Tuesday, Jun 05,2012, 17:17 IST
Source:
0
Share
Prime Minister, Assam, North East, manmohan singh, Nabam Atum, Arunchal Pradesh, across India, Kutch, west and North-East India, mobile phones, Pakistan, China, Chinese war of 1962, uranium issue, modi allegaton on pm

मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सीधा हमला बोलते हुए कहा कि वित्तमंत्री रहते मनमोहन सिंह ने नॉर्थ ईस्ट में ना सिर्फ यूरेनियम की खोज बंद करवाई बल्कि प्रधानमंत्री रहते ऐसे इंतज़ाम भी किए की खोज अमेरिका करे। मोदी ने प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए उन पर आर्थिक मोर्चे पर पिछड़ने का आरोप लगाया और कहा कि अमेरिकी डॉलर की तुलना में रुपये के अवमूल्यन को वह नहीं रोक पा रहे।

एक पुरस्कार समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्वोत्तर में चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने घोषणा की थी कि अगर कांग्रेस चुनी जाती है तो बाइबिल के मुताबिक शासन चलेगा। उन्होंने कहा, "बहरहाल किसी भी धर्मनिरपेक्षतावादी ने इस बयान पर आपत्ति नहीं जताई।"

मोदी ने कहा, 'इंदिरा ने पूर्वोत्तर से भारत की दूरियां बढ़ाने का काम किया। स्वतंत्रता आंदोलन में पूर्वोत्तर के बहुत से लोगों ने बलिदान दिया, लेकिन उनको जान बूझकर उपेक्षित रखा गया।' गांधी परिवार को निशाने पर लेते हुए कहा यदि पूर्वोत्‍तर के लोगों को याद किया जाता तो एक परिवार का क्या होता? एक परिवार के लिए पूरे इतिहास को रौंदा जा रहा है। मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह असम का प्रतिनिधित्व करने के बावजूद पूर्वोत्तर के साथ न्याय नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अरुणाचल के सीमावर्ती क्षेत्रों में भारत का मोबाइल चीन की कनेक्टिविटी से चलता है। कच्छ के पाकिस्तान से लगे क्षेत्रों में लगे टीवी सेट पाकिस्तानी कार्यक्रम दिखाते हैं। इन इलाकों में हम अपने शक्तिशाली टावर भी नहीं खड़े कर पाए हैं। यदि सरदार पटेल कुछ और दिन रहते, तो पूर्वोत्तर के राज्यों को उपेक्षा के दौर से नहीं गुजरना पड़ता।

Comments (Leave a Reply)