अन्‍ना का लालू को जवाब: 10-12 बच्‍चे पैदा करने वाले क्‍या जानें ब्रह्मचर्य व्रत की ताकत

Published: Sunday, Aug 28,2011, 10:28 IST
Source:
0
Share
लालू, अन्‍ना, ब्रम्हचर्य व्रत

जनलोकपाल की मांग पर अनशन करने वाले अन्ना हजारे ने इशारों में ही राजद सुप्रीमो लालू यादव को जबरदस्त जवाब दिया। लालू ने सदन में अन्‍ना के 12 दिन से बिना भोजन के रह लेने पर मजाकिया अंदाज में सवाल उठाया था। जवाब में अन्ना ने लालू का नाम लिए बिना कहा कि इतने दिनों से बिना खाए अनशनरत रहना ब्रम्हाचर्य व्रत की ताकत है। 10-12 बच्चे पैदा करने वाले क्या जानें कि ब्रम्हचर्य व्रत की ताकत क्या होती है।

गौरतलब है कि जनलोकपाल पर शनिवार को लोकसभा में बहस के दौरान राजद सुप्रीमो लालू यादव ने अन्ना के अनशन पर तीखी टिप्पणी की थी। राजद मुखिया ने व्यंगात्मक लहजे में कहा था कि अन्ना जी 74 साल के हैं। 12 दिन से बिना भोजन के हैं। डॉक्टरों को शोध करना चाहिए कि कैसे अन्ना हजारे जी 12 दिन से अनशन पर हैं। यह पता लगाना चाहिए कि आखिर कौन सा तत्‍व उनके अंदर है जो 74 साल का बुजुर्ग 12 दिन तक बिना अन्न के रह लेता है। उस तत्‍व का पता चले तो हम लोग भी उसका पान करें।

आपको याद दिला दें कि लालू यादव व टीम अन्ना के बीच तल्खी नई नहीं है। इसके पहले अन्ना टीम के मेंबर ने लालू पर निशाना साधा था। अरविंद केजरीवाल ने तंज कसते हुए लालू पर वार किया था, कहा था कि देश का दुर्भाग्य है कि लालू जैसे लोग भ्रष्टाचार के खिलाफ कानून बनाएंगे। राजद अध्यक्ष लालू यादव पर चारा घोटाला केस दर्ज है जो न्यायालय में विचाराधीन है। लालू उस स्‍थायी संसदीय समिति के सदस्‍य हैं, जिसके पास जन लोकपाल बिल विचार के लिए भेजा गया था और अब अन्‍ना की मांगों वाला वह प्रस्‍ताव भी भेजा जाएगा, जिसे शनिवार को संसद ने पारित किया है।

Comments (Leave a Reply)