अन्ना के समर्थन में सड़को पर उतरे चार्टेड एकाउटेंट, वकील और पूर्व सैनिक

Published: Friday, Aug 19,2011, 14:50 IST
Source:
0
Share
लोकपाल बिल,  अन्ना हजारे, पूर्व सैनिक

जन लोकपाल बिल और अन्ना हजारे के समर्थन में आज तीसरे दिन भी कानपुर में आंदोलन के लिये लोग सड़को पर उतरे और शाम को शहर के करीब ३५० चार्टेड एकाउंटेंट, आयकर और व्यापार कर के वकीलों ने शहर की सड़को पर अन्ना के समर्थन में शांतिपूर्ण मोमबत्ती जुलूस निकाला।

कानपुर आयकर बार एसोसिएशन के बैनर तले आज शाम चार्टेड एकाउंटेंट आर सी बाजपेयी के नेतृत्व में करीब ३५० चार्टेड एकाउंटेंट, आयकर और व्यापार कर के वकील सिविल लाइंस स्थित बार एसोसिएशन के कार्यालय पर एकत्र हुये और बाद में सभी लोग हाथो में मोमबत्तियां लेकर शांति पूर्वक फूलबाग के गांधी प्रतिमा तक जुलूस की शक्ल में गये।

बाजपेयी ने अपने सहयोगियों को संबोधित करते हुये कहा कि देश में व्याप्त भ्रष्टाचार उन्मूलन के संदर्भ में जनआंदोलन में आज पूरा देश अन्ना हजारे के समर्थन में एक साथ अपनी आवाज बुलंद कर रहा है। इसलिये आज शहर का बुद्विजीवी वर्ग भी इस आंदोलन में कूद पड़ा है और अन्ना को अपना नैतिक समर्थन दे रहा है।

वकील और चार्टेड एकाउटेंट हाथों में अन्ना के समर्थन में बैनर और पोस्टर भी लिये हुये थे। इसके अतिरिक्त आज शहर में पूर्व सैनिको की संस्था इंडियन एक्स सर्विस लीग ने अन्ना हजारे के जन लोकपाल बिल के समर्थन में मेजर योगेन्द्र सिंह कटियार के नेतृत्व में फूलबाग से लेकर शिक्षक पार्क तक एक शांति जुलूस निकाला। इस जुलूस में भारी संख्या में पूर्व सैनिक और उनके परिवार मौजूद थे।

अन्ना हजारे के समर्थन में समाजवादी पार्टी की व्यापार सभा प्रकोष्ठ ने भी शिक्षक पार्क में धरना प्रदर्शन दिया और केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

Comments (Leave a Reply)