बाबा रामदेव की शरण में पहुंची टीम अन्‍ना, मतदाता जागरूकता अभियान

Published: Wednesday, Jan 18,2012, 12:12 IST
Source:
0
Share
बाबा रामदेव, टीम अन्‍ना, मतदाता जागरूकता अभियान, Baba Ramdev, team anna, manish shishodia, IBTL

" लौट के टीम अन्ना बाबा के पास आई " , जैसा कि सभी को ज्ञात है कि बाबा रामदेव एवं अन्य सहयोगियों ने मिलकर भ्रस्टाचार के विरुद्ध आन्दोलन को प्रारंभ किया था जिसके तहत कॉमनवेल्थ में हुए भ्रस्टाचार के विरुद्ध एफ.आई.आर कि गयी थी एवं अन्ना हजारे जी को समस्त जनता से रूबरू कराया गया था। खैर ये बात तो अब आई गयी हो गयी अन्ना हजारे भी अब लाखों दिलों पर अपनी स्वच्छ छवि के कारण राज़ करते हैं। और इसमें गलत भी क्या है। आखिर जन-सादाहरण को एक ऐसा व्यक्ति तो मिला जिसे स्वच्छ मानकर आंदोलनों कि नींव राखी जा सके।

सूचना के अनुसार अब बाबा रामदेव और टीम अन्ना अब एक साथ चुनाव प्रचार करेगी। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दोनों ने हाथ मिलाया है। दोनों मिलकर साफ छवि के उम्मीदवारों को वोट देने के लिए मतदाताओं को जागरूक करने का काम करेंगे। दोनों किसी विशेष पार्टी के पक्ष या खिलाफ में वोट नहीं मांगेंगे। टीम अन्ना के सदस्य मनीष सिसोदिया ने बाबा रामदेव से मुलाकात कर साथ आने की पेशकश की थी। बाबा रामदेव ने इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है लेकिन औपचारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है ।

ज्ञातव्य है कि बाबा रामदेव काले धन, सामान शिक्षा, सभी भाषाओँ में शिक्षा जैसे अनेकों मुद्दों पर आवाज़ उठा रहे हैं। वहीं टीम अन्ना भ्रष्टाचार के खिलाफ मजबूत लोकपाल कानून की वकालत कर रही है।
 
ज्ञातव्य है कि गत माह दिसंबर के आखिर में मुंबई में हुए अनशन के दौरान टीम अन्ना ने बाबा रामदेव को आमंत्रित किया था। बताया जा रहा है कि मुंबई में अन्ना के अनशन में ज़्यादा लोगों के न शामिल होने के बाद दोनों फिर से करीब आ गए हैं। अन्य समस्त भारत स्वाभिमान समाचार पढ़ें !!

Comments (Leave a Reply)