जनरल एवं सेना की छवि धूमिल करने का प्रयास, बग्गा द्वारा इंडियन एक्सप्रेस पर प्रतिबन्ध की मांग

Published: Thursday, Apr 05,2012, 11:39 IST
Source:
0
Share
जनरल, बग्गा, इंडियन एक्सप्रेस, indian express, bagga, tajinder, indian express, coup, scoop, army, general singh

भगत सिंह क्रांति सेना ने प्रेस रिलीज़ जारी करते हुए, जनरल वी.के सिंह एवं भारतीय सेना की छवि को धूमिल करने के प्रयास पर अंग्रेजी दैनिक समाचार पत्र 'इंडियन एक्सप्रेस' पर प्रतिबन्ध लगाने की मांग की है एवं कल ०३:०० बजे जंतर मंतर पर विरोध की चेतावनी देते हुए 'इंडियन एक्सप्रेस' समाचार की प्रतियाँ जलाने की बात कही गयी है।

इसके उपरांत प्रेस काउन्सिल ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष जस्टिस मार्कंडेय काटजू को इस मसले पर ज्ञापन सौपने का कार्यक्रम है, जिसमें समाचार पत्रों द्वारा इस प्रकार के समाचार बिना तथ्यों के या राजनीतिक दवाब में आकर छापना एक बड़ी समस्या है।

ज्ञातव्य है की सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता प्रशांत भूषण की कश्मीर मसले पर व्यक्तिगत "राष्ट्र-विरोधी" टिपण्णी पर पिटाई के मामले से चर्चा में आये तेजिंदर पाल सिंह बग्गा, भगत सिंह क्रांति सेना के अध्यक्ष हैं। गत सप्ताह वह हैदराबाद ' राम नवमी ' रैली के आयोजन में ' टाइगर राजा सिंह ' के साथ सम्मिलित  हुए थे, हैदराबाद के एम.एल.ए 'अकबरुद्दीन ओवैसी' द्वारा राम नवमी आयोजन का विरोध करने पर फेसबुक-ट्विट्टर के माध्यम से मुहीम चलाने एवं वहाँ अपने कार्यकर्ताओं के साथ जाने पर अच्छा-खासा बवाल मचा था, बग्गा के अनुसार उन्हें लगातार सोशल नेटवर्किंग साइट्स एवं मोबाइल पर धमकियाँ मिल रही हैं।

फेसबुक पर भगत सिंह क्रांति सेना द्वारा बनाया गया इवेंट भी जंतर मंतर पर किये जाने वाले इस विरोध की पुष्टि करता है।

Comments (Leave a Reply)