सांसदों-मंत्रियों को घेरने का आइडिया आमिर का था : जनलोकपाल

Published: Thursday, Aug 25,2011, 10:30 IST
Source:
0
Share
टीम अन्ना, आमिर, सांसदों को जनलोकपाल पर अपना रुख साफ करने के लिए दबाव बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि हमने आमिर की सलाह पर ही इसका आह्वान किया था।

नेता भले ही अन्ना हजारे के समर्थकों द्वारा सांसदों और मंत्रियों के घरों के घेराव से चिढ़ रहे हों लेकिन जनता को ये सब काफी पसंद आ रहा है। लेकिन आप यह सुनकर हैरान रह जाएंगे कि सांसदों और मंत्रियों को घेरने का आइडिया टीम अन्ना को बॉलिवुड के मिस्टर परफेक्ट आमिर खान ने दिया था।

टीम अन्ना के एक सदस्य ने कहा कि दरअसल, यह आमिर का आइडिया था कि हम सांसदों को जनलोकपाल पर अपना रुख साफ करने के लिए दबाव बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि हमने आमिर की सलाह पर ही इसका आह्वान किया था।

गौरतलब है कि आमिर बॉलिवुड के पहले स्टार थे जो अन्ना हजारे के समर्थन में खुलकर सामने आए थे। उन्होंने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर अपील की थी कि अन्ना की मांगों को मान लिया जाए। इसके बाद भी आमिर का अन्‍ना के आंदोलन को लगातार समर्थन है। वह लगातार टीम अन्‍ना के संपर्क में बने रहते हैं।

इस बारे में आमिर से संपर्क की कोशिश की गई लेकिन उनका कॉमेंट नहीं मिल पाया। लेकिन इंडिया अंगेस्ट करप्शन की ओर से भेजे गई प्रश्नावली के जवाब में उन्होंने प्रधानमंत्री को लोकपाल के दायरे में रखने का समर्थन किया है।

टीम अन्ना के सदस्य ने यह भी बताया कि जनलोकपाल को लेकर ' जनमत संग्रह ' कराने का सुझाव चुनाव विश्लेषक योगेंद्र यादव ने दिया था। इसके बाद ही कपिल सिब्बल के संसदीय क्षेत्र चांदनी चौक और राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में इंडिया अंगेस्ट करप्शन की ओर से जनमत संग्रह करवाया गया।

Comments (Leave a Reply)