सोनिया से बोफोर्स की काली कमाई लाने को कहेंगे बाबा रामदेव

Published: Saturday, Jun 09,2012, 18:54 IST
Source:
0
Share
baba ramdev, anna hazare, bofors, black money, 03 june, 09 august, anshan, agitation, ibtl

नई दिल्ली, काले धन के मुद्दे पर राजनीतिक समर्थन जुटाने के अभियान में जुटे बाबा रामदेव ने बोफोर्स के मुद्दे को भी छेड़कर कांग्रेस को और भड़का दिया है। बाबा रामदेव ने शुक्रवार को कहा कि यदि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनकी मुलाकात होती है तो वह उनसे बोफोर्स समेत विदेश में जमा सारा काला धन भारत वापस लाने की बात कहेंगे।

कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने बाबा पर कटाक्ष किया, वह सबसे पूछ रहे हैं कि कल से आप अपनी पत्नी को मारेंगे तो नहीं? अब कौन कहेगा कि नहीं, वह तो मारेगा! इसी तरह वह जिसके पास भी जाएंगे उन्हें यही कहेगा कि वह भी काले धन के खिलाफ है। इसमें नई बात क्या है? विदेश में जमा काला धन वापस लाने के लिए रामदेव ने सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों से मिलने का समय मांगा है। खुर्शीद ने बाबा की इस कवायद को व्यर्थ और सिर्फ अपनी अहमियत बढ़ाने का हथकंडा करार दिया।

बाबा रामदेव अब तक भाजपा, राकांपा, जद-यू और रालोद प्रमुख से मिलकर उनका समर्थन हासिल कर चुके हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी रामदेव ने समय मांगा है। लेकिन, कांग्रेस के तेवरों को देखते हुए इस भेंट की संभावना बेहद कमजोर लग रही है। वैसे भी सोनिया कांग्रेस कार्यसमिति में बाबा रामदेव या अन्ना को कांग्रेस विरोधी तत्व बताकर उनका सामना करने की बात कह चुकी हैं।

इससे बेफिक्र बाबा से जब पूछा गया कि क्या वह सोनिया से मिलेंगे? उनका जवाब था, बिल्कुल। यह पूछने पर कि क्या बोफोर्स दलाली का विदेश में जमा काला धन वापस लाने पर भी बात करेंगे, वह तपाक से बोले हां, बोफोर्स का भी और बाकी सभी तरह का काला धन वापस लाने पर कांग्रेस अध्यक्ष से बात करूंगा। बाबा के इस बयान पर खुर्शीद ने कहा, लोकतंत्र में कोई कुछ भी बात कर सकता है।

Comments (Leave a Reply)