अन्ना के आंदोलन का श्रेय न लूटे आरएसएसः केजरीवाल

Published: Saturday, Oct 08,2011, 12:42 IST
Source:
0
Share
अरविंद केजरीवाल, मोहन भागवत, आरएसएस, टीम अन्ना

अरविंद केजरीवाल ने संघ पर जमकर हमला किया है। उन्होंने साफ-साफ कहा कि अन्ना के आंदोलन का श्रेय संघ न ले। उन्होंने ये भी कहा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत सिर्फ उन चीजों का श्रेय लें जो उन्होंने किया है।

केजरीवाल ने कहा कि ‘मोहन भागवत जी से निवेदन करते हैं जो करते हैं उसका क्रेडिट लें। गुजरात में जो वो करते हैं उसका क्रेडिट लें। ये देशवासियों का आंदोलन हैं इसे आरएसएस से ना जोड़ें।

अन्ना गुट की ओर से बीजेपी या आरएसएस के खिलाफ यह बयान एक ऐसे वक्त में आया है जब कांग्रेस की ओर से उनपर लगातार निशाना साधा जा रहा है। पिछले दिनों अन्ना की कांग्रेस को वोट न देने की अपील के बाद ये कड़वाहट और तेज हो चुकी थी। जिसके बाद आज केजरीवाल ने आरएसएस को नसीहत दे डाली।

दरअसल, टीम अन्ना की कोशिश तटस्थ होने की है। वो चाहती है कि किसी भी तरह से जनता को यह संदेश जाए कि वो किसी पार्टी के अंदरखाने मिले हुए हैं। गौरतलब है कि दशहरा के दिन संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अन्ना की तारीफ करते हुए कहा था कि वो अच्छा काम कर रहे हैं।

आरएसएस के खिलाफ अरविंद केजरीवाल की इस तल्ख टिप्पणी के बाद आरएसएस ने भी बयान जारी किया है। संघ ने कहा है कि हम श्रेय लेने के लिए कोई कार्य नही करते, हमने अपने स्वयंसेवकों को कहा है कि जो भी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ता है उसका साथ दें।

Comments (Leave a Reply)