गुजरात काँग्रेस के दुष्प्रचार, चुनाव आयोग मे शिकायत दर्ज

Published: Tuesday, Nov 27,2012, 17:47 IST
Source:
0
Share
gujarat congress ad, srilanka flood, un, tulika 4 gujarat, bagga, bhagat singh kranti sena, bjp

गुजरात काँग्रेस अपने ही झूठ के जाल मे फँसती नज़र आ रही है। गुजरात विधानसभा चुनाव मे काँग्रेस द्वारा जारी भ्रामक विज्ञापनों के चलते भगत सिंह क्रांति सेना ने काँग्रेस के विरुद्ध जनता से झूठ बोलने, दुष्प्रचार करने और चुनाव प्रचार मे घटिया हथकंडे अपनाने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग मे शिकायत दर्ज कराई है।

ज्ञातव्य है कि गुजरात विधानसभा चुनाव मे काँग्रेस के प्रचार (या दुष्प्रचार) अभियान के तहत कुपोषण का हवाला देते हुए जो विज्ञापन बनाया गया उसमे प्रयुक्त तस्वीर गुजरात के नहीं अपितु श्रीलंका के एक कुपोषित बच्चे की है और संयुक्त राज्य अमेरिका की पार्लियामेंट में 2009 मे प्रस्तुत ‘श्रीलंका ह्यूमन राइट्स वॉयलेशन’ रिपोर्ट से ली गयी है या स्पष्ट शब्दों मे कहें तो चुराई गई है।

bagga gujarat congress election commission

इधर काँग्रेस ने विज्ञापन विवाद पर हास्यास्पद प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह चित्र प्रतीकात्मक है। क्या बात है! यदि प्रतीकात्मकता के ऐसे अनूठे प्रयोग होने लगे तब तो विश्व के सबसे बड़े लोकतन्त्र का भगवान ही मालिक है। हो सकता है कि अपनी इस ‘कल्पनाशील प्रतीकात्मकता’ के चलते काँग्रेस आने वाले लोकसभा चुनाव मे भारत के विकास के नाम पर संयुक्त राज्य अमेरिका की तस्वीरें चिपकाने लगे?

सवाल उठता है कि आम आदमी के साथ होने का दावा करने वाली काँग्रेस को आखिर इस ‘प्रतीकात्मक’ तस्वीर की आवश्यकता ही क्यों पड़ी? यदि सच में गुजरात कुपोषण से झूझ रहा होता (जैसा कि काँग्रेस का दावा है) तब तो उन्हे सच्चाई दिखाने के लिए गुजरात के ही किसी कुपोषित बालक का चित्र प्रयोग करना चाहिए था। क्या हुआ? लगता है कि काँग्रेस के नेता मोदी जी की आलोचना मे इतने व्यस्त हैं कि उनके पास आम गुजरातियों से मिलने और उनकी तस्वीरे लेने तक की फुर्सत नहीं!  स्पष्ट है कि काँग्रेस को अपने झूठे दावों के अनुरूप कोई तस्वीर मिली ही नहीं क्योंकि मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई गई जनकल्याण और स्वास्थ्य योजनाओं की सहायता से गुजरात से भूख, कुपोषण और बीमारियों का उन्मूलन किया जा रहा है और लाखों बच्चों की जानें बचायी गई हैं। भाजपा सरकार के सुशासन के चलते आज पूरा विश्व गुजरात के विकास की गाथा की प्रशंसा कर रहा है। यहाँ तक कि गुजरात काँग्रेस के कई नेताओं ने स्वयं मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए उन्हे विकास पुरुष बताया।

ऐसे मे केवल चुनाव जीतने के लिए काँग्रेस द्वारा झूठ का सहारा लेकर जनता को मूर्ख बनाने का घृणित प्रयास अत्यंत निंदनीय है। आश्चर्य है कि चुनाव प्रचार हेतु मोदी जी द्वारा 3D तकनीक का प्रयोग करने मात्र पर हाय-तौबा मचाने वाले बुद्धिजीवी काँग्रेस की धोखाधड़ी पर चुप्पी साधे बैठे हैं आशा है कि लोकतन्त्र के सम्मान की रक्षा हेतु चुनाव आयोग काँग्रेस की इस धोखाधड़ी के खिलाफ कडे कदम उठाएगा।

Comments (Leave a Reply)