देश का सबसे अधिक अपराध-ग्रस्त राज्य बन गया है केरल

Published: Wednesday, Jun 27,2012, 20:24 IST
Source:
0
Share
missionary, islam, jihad, evangelism, social media, osama, kerala, god's own country, ibtl hindi news

कभी गॉड्स ओन कंट्री के नाम से जाना जाने वाला देवताओं का प्रदेश केरल जो आज जिहादी आतंकियों और एवेंजेलिकल मिशनरियों की गिरफ्त में आधा इस्लामी और ईसाई बन चुका है, शिक्षित होने के बावजूद अपराध में देश भर में पहले नंबर पर है।

ज्ञात हो कि केरल में ओसामा बिन लादेन को श्रद्धांजलि देने का मामला भी सोशल मीडिया पर आया था जिसे मुख्यधारा की मीडिया ने स्थान नहीं दिया था। पर इसी केरल में इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा एक ईसाई शिक्षक के हाथ काटे जा चुके हैं क्योंकि उसने परीक्षा में पैगम्बर मुहम्मद का अपमान करता प्रश्न पूछा था।

इसी केरल के एक नेता खुले आम कैमरे पर बोल चुके हैं कि कैसे उन्होंने अपने राजनीतिक विरोधियों की हत्या करवा दी। केरल में बारी बारी से कांग्रेस-मुस्लिम लीग की और वामपंथियों की सरकारें आती रही हैं और अपराध में वो सपा-बसपा के राज वाले उत्तर प्रदेश और भारत की रेप कैपिटल दिल्ली से भी आगे निकल चुका है।

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के अनुसार २०१० तक ही केरल की अपराध दर ४२४.१ है जो राष्ट्रीय औसत १८७.६ के दुगने से भी अधिक है। केरल में कोच्ची की अपराध दर १८७९.८ है जो देश के अन्य शहरों के औसत ३४१.९ की तुलना में ५ गुने से भी अधिक है।

केरल में २००९ के बाद अपराधों में लगभग २०० प्रतिशत की वृद्धि हुई है। दंगों एवं आगजनी में भी केरल सबसे आगे है - उसका स्कोर २६ है जबकि राष्ट्रीय औसत ६.४ है।

Comments (Leave a Reply)