अमरनाथ यात्रा रोकने के लिए सरकार ने की जम्मू में धारा १४४ लागू

Published: Sunday, Jun 03,2012, 09:17 IST
Source:
0
Share
As per program, VHP is determined to start the Amarnath Yatra from Jyeshth Purnima, that's today, June 3rd, but since the State Government controlled Amarnath Shrine board had curtailed the Yatra to 39 days and has imposed its dictatorial date of 25th June once again sending the message that Kashmir doesn't belong to Hindus and they should accept it, now, the pilgrims will be arrested.

अपने पूर्व निर्धारित एवं घोषित कार्यक्रम  के अनुसार विश्व हिन्दू परिषद् ज्येष्ठ पूर्णिमा अर्थात आज ३ जून से अमरनाथ यात्रा प्रारम्भ करने पर अडिग है पर अलगाववादियों की धमकी और स्वयं अपनी खोटी नीयत के चलते अमरनाथ यात्रा को केवल ३९ दिनों में समेटने वाली उमर अब्दुल्ला सरकार ने जम्मू जिले में धारा १४४ लगा दी है जिसके अंतर्गत ४ लोग एक जगह खड़े नहीं हो सकते। अब तीर्थयात्रियों को बंदी बनाया जा सकेगा। सरकार के अंतर्गत आने वाले अमरनाथ श्राईन बोर्ड ने यात्रा को छोटा कर के शुरू करने की तारिख २५ जून कर दी थी जिसका हिन्दुओं ने विरोध किया है।

# Omar government imposes section 144 to prevent Amarnath Yatra and arrest Hindu pligrims

धारा १४४ जम्मू जनपद में जिलाधीश संजीव वर्मा के सौजन्य से लगवाई गयी है। जिलाधीश ने हिन्दुओं को यात्रा पर न जाने की चेतावनी भी दी है। इसके लिए उन्होंने मौसम का बहाना भी बनाया है परन्तु विश्व हिन्दू परिषद् के आह्वान पर एकत्र हुए शिव भक्त और देशभक्त युवक उत्साह से भरे हुए हैं। उधर जिलाधीश ने कुछ संस्थाओं से भी हिन्दुओं को समझा बुझा कर यात्रा पर अभी न जाने के लिए मनाने के प्रयास किये हैं। जिलाधीश का कहना है कि यात्रा रोकने के लिए सारी व्यवस्था कर ली गयी है और २५ जून से पहले यात्रा नहीं निकलने दी जाएगी।
 
आईबीटीएल विचार: यह नितांत लज्जाजनक है कि मुट्ठी भर अलगाववादियों की धमकी और स्वयं अपनी पाकिस्तान परस्ती के चलते १०० करोड़ हिन्दुओं के देश में उन्हें अपने ही तीर्थ स्थान पर जाने से रोका जा रहा है। १.५ साल पहले तिरंगा लेकर चलने वालों के साथ भी यही हुआ था वह भी तब जब भारत के लोगों के खून पसीने की कमाई से दिए गए टैक्स का मोटा हिस्सा कश्मीर को दिया जाता है।

Comments (Leave a Reply)