सोनिया गांधी के आशीर्वाद से बना गवर्नर : अजिज कुरैशी

Published: Sunday, Apr 29,2012, 23:04 IST
Source:
0
Share
Governor aziz qurashi, loyalty to Gandhi Nehru family paid, uttarakhand, Sonia gandhi, congress

उत्तराखंड के नवनियुक्त राज्यपाल अजिज कुरैशी का कहना है कि सोनिया गांधी के आशीर्वाद से उन्हें राज्यपाल का पद मिला है। मीडिया को दिए अपने इस बयान से कुरैशी विवादों में घिर गए हैं। कुरैशी ने यूपीए सरकार द्वारा खुद को उत्तराखंड का राज्यपाल नियुक्त करने पर कहा कि मुझे वफादारी का सम्मान मिला है। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा से ही गांधी-नेहरू परिवार के प्रति वफादार रहा हूं, जिसका तोहफा मुझे राज्यपाल के तौर पर मिला है। उन्होंने इसे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का आशीर्वाद भी बताया।

कुरैशी के इस बयान के बाद यह चर्चा जोर पकड़ने लगी है कि क्या राज्‍यपाल बनने के लिए गांधी-नेहरू परिवार की वफादारी और सोनिया गांधी का आशीर्वाद जरूरी है? इससे पहले विपक्षी पार्टी भाजपा भी यूपीए सरकार पर विभिन्न नियुक्तियों में पक्षपात करने का आरोप लगा चुकी है। कुरैशी के बयान पर अभी तक भाजपा या कांग्रेस की तरफ से कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई है।

मालूम हो कि शनिवार को यूपीए सरकार ने दो नए चेहरों के साथ पांच नए राज्यपालों की नियुक्ति की थी। डॉ. अजिज कुरैशी को मारग्रेट अल्वा की जगह उत्तराखंड का राज्यपाल बनाया गया है। अल्वा को उत्तराखंड से स्थानांतरित कर राजस्थान का राज्यपाल बनाकर भेजा गया है। दस जनपथ के करीबी एसपीजी के पूर्व प्रमुख बीवी वांचू को गोवा का नया राज्यपाल बनाया गया है। वहीं, ईएसएन नरसिम्हन को आंध्र प्रदेश और के. शंकर नारायणन को महाराष्ट्र के राज्यपाल के रूप में दूसरी पारी दी गई है।

Comments (Leave a Reply)