एनआरएचएम घोटाले में गृह मंत्री चिदंबरम का बेटा शामिल

Published: Monday, Feb 27,2012, 22:40 IST
Source:
0
Share
एनआरएचएम, गृह मंत्री, चिदंबरम, p chidambaram, nhrm scam, karti chidambaram,

यूपी की तरह कांग्रेस शासित प्रदेशों में भी एनआरएचएम घोटाले हुए हैं। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव किरीट सोमैय्या ने शनिवार को यह आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि घोटालों में राजस्थान और महाराष्ट्र सबसे ऊपर हैं।

सोमैय्या ने पत्रकार वार्ता में आरोप लगाया कि राजस्थान में एनआरएचएम के कॉन्टेक्ट जिक्युत्जा हेल्थ केयर कंपनी को दिए। ये कंपनी केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्थि की है। इसीलिए इस कंपनी को बिना पारदर्शिता के गलत तरीके से टेंडर दिए। यह कंपनी 2002 में बनी थी और 2007 तक इसके पास केवल दो करोड़ रुपये थे। एंबुलेंस भी एक दर्जन ही थीं। अब 1058 एंबुलेंस हैं।

जांच में सारे रिकार्ड फर्जी पाए गए। एनआरएचएम के अधिकारियों ने कंपनी के खिलाफ कार्यवाही शुरू की। पेमेन्ट कटने की नौबत आई तो कंपनी को क्लीनचिट देने के लिए दबाव पड़ने लगा। परेशान होकर एनआरएचएम से जुड़े अधिकारी हनुमान प्रसाद और ललित कुमार त्रिपाठी ने इस्तीफा दे दिया। अब उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 500 घोटालों के जरिए 10 लाख करोड़ की लूट की है।

सोमैय्या ने कहा कि इसी तरह यूपी में मायावती के भाई आनंद कुमार व मित्र परिवार की 300 कंपनियों का खुलासा किया है। इन कंपनियों में घोटालों का पैसा लगाया गया है। इनके जरिए 10,000 करोड़ की हेराफेरी की गई है। भाजपा सत्ता में आई तो माया के भाई की कंपनियां जब्त कर घोटालेबाज अगली दीवाली तक जेल में होंगे। वार्ता के दौरान मीडिया प्रभारी रजनीश त्यागी उपस्थित रहे।

साभार आगरा, जागरण

Comments (Leave a Reply)