कांग्रेस विधायक के पास मिला 700 करोड़ का कालाधन : सोचिये जरा ?

Published: Saturday, Feb 18,2012, 23:04 IST
Source:
0
Share
कांग्रेस विधायक, 700 करोड़ का कालाधन, सोचिये जरा, blackmoney, congress scams, black money list

बेंगलूर। लोकायुक्त पुलिस ने गुरुवार को कर्नाटक के कांग्रेस विधायक एम कृष्णप्पा व उनके पुत्र व विधायक प्रिय कृष्ण के ठिकानों पर छापे मारे। आरोप है कि कृष्णप्पा के पास आय के ज्ञात स्रोतों से 700 करोड़ रुपये अधिक की संपत्ति है।

लोकायुक्त अदालत ने एक स्थानीय वकील एच सी प्रकाश की निजी शिकायत पर संज्ञान लेते हुए गत 16 जनवरी को कांग्रेस विधायक की संपत्ति की जांच करने का आदेश दिया था। उस आदेश के अनुपालन के क्रम में पुलिस ने कृष्णप्पा के विद्यानगर स्थित दो आवासों एवं रेस कोर्ट रोड स्थित दो कार्यालयों पर छापा मारा। छापामारी के दौरान कृष्णप्पा और उनके दो पुत्रों के कई एटीएम कार्ड और उनके बैंक खातों से जुड़े दस्तावेज जब्त किए गए।

प्रकाश ने 9 जनवरी को कृष्णप्पा, पत्‍‌नी प्रियदर्शिनी कृष्णप्पा, दो पुत्र प्रिय कृष्ण और प्रदीप कृष्ण पर आय के ज्ञात स्रोतों से 700 करोड़ रुपये अधिक की संपत्ति एकत्र करने का आरोप लगाया था। साथ ही भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धारा 13 के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। इस पर विशेष लोकायुक्त अदालत के न्यायाधीश एन के सुधींद्र राव ने बेंगलूर शहरी क्षेत्र के लोकायुक्त एसपी को मामले की जांच कर 18 फरवरी तक अदालत में रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था।

# क्या सचमुच कांग्रेस करवाती है मीडिया का मुँह बंद ?
# ‘मुसलमान पटाओ’ का पैंतरा, कांग्रेस का नया दांव
# कांग्रेस को वोट के बदले ६ बोतल शराब, कैमरा देख कहा विपक्षी दलों का षड़यंत्र : पंजाब

Comments (Leave a Reply)