एक-दो महीने में अलग तेलंगाना लेकर रहेंगे : तेलंगाना राष्ट्रवादी समिति (टीआरएस)

Published: Friday, Sep 30,2011, 12:08 IST
Source:
0
Share
तेलंगाना, टीआरएस, चंद्रशेखर राव, राष्ट्रपति, कोडंदरम, केटी रामाराव

तेलंगाना राष्ट्रवादी समिति (टीआरएस) अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को हुंकार भरते हुए कहा है कि हम एक-दो महीने में पृथक तेलंगाना लेकर रहेंगे। उन्होंने आंदोलन बिना रुके जारी रहने का एलान किया ताकि केंद्र तेलंगाना समर्थकों के आगे झुकने को मजबूर हो जाए। अलग राज्य पर दबाव डालने के लिए संयुक्त संघर्ष समिति का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही नई दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से मिलेगा।

उधर आंदोलन के 18वें दिन शुक्रवार को हैदराबाद बंद का एलान समिति ने किया है जिसे देखते हुए राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। गुरुवार को निजामाबाद के कामरेड्डी से तेदेपा विधायक गंपा गोवर्धन के पार्टी से इस्तीफा देकर टीआरएस में शामिल होने के मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राव ने कहा कि एकता हमारी ताकत है। हम निश्चित तौर पर तेलंगाना लेकर रहेंगे।

दिल्ली को झुकना ही पड़ेगा और एक या दो महीने में तेलंगाना देना ही होगा। उधर, अलग तेलंगाना राज्य के लिए 13 सितंबर जारी हड़ताल में शामिल होते हुए हॉकरों ने गुरुवार से अखबार देना भी बंद कर दिया। हैदराबाद और सिकंदराबाद में कोई भी समाचार पत्र वितरित नहीं हुए। तेलंगाना पर बनीं जेएसी के संयोजक एम कोडंदरम को सिकंदराबाद में हिरासत में ले लिया गया है। वहां वे तेलंगाना समर्थक प्रदर्शन में भाग ले रहे थे। इसके बाद तेलंगाना समर्थक उस पुलिस थाने पहुंचे जहां उन्हें रखा गया था और वहां प्रदेश सरकार और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा के लोगों के हैदराबाद पर दावे की धज्जियां उड़ाते हुए उन्होंने साफ किया कि हैदराबाद तेलंगाना की संपत्ति है। दिल्ली के कुछ लोग भी इस मुद्दे पर अनावश्यक तौर पर भ्रमित हैं। हम हैदराबाद के बिना तेलंगाना को स्वीकार नहीं करेंगे। राव ने कहा कि गैर तेलंगाना क्षेत्र के लोग तब तक हैदराबाद में रुक सकते हैं, जब तक उनके लिए नई राजधानी नहीं बन जाती।

उधर टीआरएस नेता चंद्रशेखर राव के बेटे केटी रामाराव ने कहा कि तेलंगाना पर बनी संयुक्त संघर्ष समिति का एक प्रतिनिधिमंडल नई दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा। उन्होंने बताया कि कई दलों की सहभागिता वाले इस प्रतिनिधिमंडल में टीआरएस अध्यक्ष भी शामिल होंगे।

Comments (Leave a Reply)