राष्ट्रपति को दी गयी सेना एवं अधिकारियों की २,६१,०० स्क्वेयर फीट जमीन

Published: Thursday, Apr 12,2012, 18:17 IST
Source:
0
Share
राष्ट्रपति, सेना एवं अधिकारियों, Pratibhatai Patil, Territorial Army, supreme commander, Khadki Cantonment, IESM, JFJ, RTI

एक RTI द्वारा हुए खुलासे में, राष्ट्रपति प्रतिभा देवी पाटिल को पुणे में बंगला बनाने के लिए तय सीमा से छह गुना अधिक सेना की जमीन देने का मामला सामने आया है। जिसमे पूर्व सैनिक कैंट एरिया में  राष्ट्रपति को बंगले के लिए जमीन देने का विरोध कर रहे हैं।

आरटीआई के अनुसार पाटिल को खड़की कैंट एरिया में सेना की २,६१,०० ( 2,61,00 ) स्क्वेयर फीट जमीन अलॉट की गई है। पूर्व सैनिकों ने इसका विरोध किया है। उनका कहना है कि सैनिकों और उनके परिवारों के लिए जमीन पहले से ही कम है। उन्होंने जमीन के अलॉटमेंट की जानकारी के लिए आरटीआई फाइल की थी, जिसमें प्रेजिडेंट को पात्रता से कई अधिक जमीन देने का खुलासा हुआ है।

आरटीआई के अनुसार राष्ट्रपति नियम के मुताबिक 4500 स्क्वेयर फीट के सरकारी बंगले या फिर सरकार के अधिकार वाले २००० (२०००) स्क्वेयर फीट के बंगले के लिए ही पात्र हैं। राष्ट्रपति सरकारी जमीन पर निर्माण भी नहीं करवा सकती हैं। पूर्व सैनिकों के अनुसार राष्ट्रपति प्लॉट पर बंगले का निर्माण करवा रही हैं।

Comments (Leave a Reply)