स्वामी करेंगे एयर इंडिया तथा रक्षा सौदों में व्याप्त भ्रष्टाचार को उजागर

Published: Sunday, Nov 13,2011, 10:36 IST
Source:
0
Share
एयर इंडिया, सुब्रमण्यम स्वामी, सांप्रदायिक हिंसा विधेयक

जनता पार्टी अध्यक्ष सुब्रमण्यम स्वामी ने एयर इंडिया तथा रक्षा सौदों में व्याप्त भ्रष्टाचार को उजागर करने का एलान किया है। ज्ञातव्य है की सुब्रमण्यम स्वामी का 2जी घोटाले को उसके अंजाम तक पहुंचाने में मुख्य भूमिका है। भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए उन्होंने प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट को पर्याप्त बताते हुए उन्होंने आगाह किया कि एक जनलोकपाल को जरूरत से अधिक शक्तियां देना ठीक नहीं होगा।

अहमदाबाद में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में जनता पार्टी अध्यक्ष स्वामी ने कहा कि विदेशों में जमा कालेधन पर जल्द ही सीबीआइ के समक्ष प्राथमिकी दर्ज कराने का एलान भी किया जिससे उन्हें अदालत से पत्र पाने में सहायता मिलेगी और उनका संगठन विदेशों से इन गुप्त धन के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेगा। स्वामी ने कहा कि विदेशों में जमा कराए गए काले धन को वापस लाने से जुड़े कानूनों का अध्ययन करने के बाद उनका नवनिर्मित संगठन एक्शन कमिटी अगेंस्ट करप्शन इन इंडिया ने २८ नवंबर को सीबीआइ कार्यालय जाने और इस मुद्दे पर प्राथमिकी दर्ज करने का फैसला किया है।

स्वामी ने कहा कि चिंता जताते हुए कहा की राजनीतिक इच्छाशक्ति के अभाव में देश कमजोर हो रहा है। केंद्र के सांप्रदायिक हिंसा विधेयक को पेश करने का पुरजोर विरोध करते हुए स्वामी ने इसे संविधान विरोधी बताया। विधेयक के अनुसार कहीं पर भी हिंदू- मुस्लिम के बीच हिंसा होती है तो प्रथमदृष्टया हिंदू आरोपी माना जाएगा एवं उसे बचाव के लिए अपना पक्ष रखना होगा। इसी प्रकार यदि हिंदू पुरुष के साथ कोई मुस्लिम महिला रहती है तो शिकायत करने पर प्राथमिक दृष्टि में महिला पर बलात्कार होना माना जाएगा। जो अत्यधिक घटक एवं समाज का विनाश करने जैसा है।

स्वामी ने इसे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के इशारे पर तैयार विधेयक करार देते हुए कहा कि उनके खिलाफ दिल्ली क्राइम ब्रांच में एफआइआर दी है लेकिन अभी तक कोई कोई कार्रवाई की सूचना नहीं मिली है। सांप्रदायिक हिंसा विधेयक को स्वामी ने देश की धर्मनिरपेक्षता पर बड़ा हमला बताते हुए कहा कि देश में बस रहे ८३ फीसदी हिंदुओं की सहिष्णुता के कारण धर्मनिरपेक्षता बची हुई है फिर भी वोटों की राजनीति के चलते उसे ही निशाना बनाया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचारियों तथा कालाबाजारियों को बचाने में जुटी है।

Comments (Leave a Reply)