दिग्विजय बोले- आज खोलेंगे हजारे की पोल, अन्‍ना ने फिर दिया अनशन का अल्‍टीमेटम

Published: Wednesday, Oct 12,2011, 11:28 IST
Source:
0
Share
अन्ना हजारे, जनलोकपाल बिल, दिग्विजय सिंह, आरएसएस, कांग्रेस, Anna Hazare, Janlokpal Bill, Digvijay Singh, RSS, Sangh

अन्ना हजारे ने एक बार फिर सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि अगर जनलोकपाल बिल संसद के शीतकालीन सत्र में पास नहीं हुआ तो वह एक बार फिर अनशन करेंगे। लेकिन दूसरी ओर, कांग्रेस अपने तेवर कड़े करती जा रही है। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह आज टीम अन्‍ना की 'पोल' खोलने वाले हैं। उनका कहना है कि वह बुधवार को ऐसा सुबूत पेश करेंगे, जिससे साबित हो जाएगा कि अन्‍ना हजारे के आंदोलन को आरएसएस का समर्थन था।

दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को मीडिया से कहा था कि उनके पास अन्‍ना के आंदोलन को संघ की ओर से समर्थन दिए जाने के सुबूत हैं, जिसे वह बुधवार को सामने लाएंगे। टीम अन्‍ना लगातार इस बात से इनकार करती रही है कि उनके आंदोलन से सीधे तौर पर आरएसएस का कोई लेनादेना है।

सिंह का दावा है कि उनके पास एक चिट्ठी है, जिसमें साफ लिखा हुआ है कि अन्‍ना के आंदोलन को आरएसएस का पूरा समर्थन है। यह चिट्ठी आरएसएस की ओर से अन्‍ना हजारे को लिखी गई थी।  दिग्विजय सिंह का यह भी कहना है कि उनके पास आरएसएस के कार्यकर्ताओं को लिखी गई चिट्ठी की भी प्रति है। दिग्विजय सिंह के मुताबिक, 'इस चिट्ठी में सभी कार्यकर्ताओं को बाबा रामदेव और अन्ना हजारे के अभियान में मदद करने को कहा गया था। राम माधव अन्ना हजारे के समर्थन में मंच पर आए थे। गोविंदाचार्य जी ने बयान दिया था कि अन्ना के ज़्यादातर कार्यकर्ता आरएसएस से थे। रामलीला मैदान में प्रबंधन का काम बीजेपी या आरएसएस काडर ने किया था। मोहन भागवत ने अपने दो टूक बयान में कहा था कि वह अन्ना हजारे का समर्थन कर रहे हैं।

यह दावा करने से कुछ ही घंटे पहले कांग्रेस महासचिव ने अन्ना हजारे को एक चिट्ठी लिख कर उनसे सवाल पूछा था कि वह भाजपा के खिलाफ क्यों नहीं बोल रहे हैं। उन्‍होंने कहा था कि अन्‍ना स्‍वार्थी और कांग्रेस विरोधी लोगों से घिरे हैं। दिग्विजय ने अन्‍ना को इन साथियों से सावधान रहने की नसीहत भी दी थी।

Comments (Leave a Reply)