राष्ट्रपति की छह करोड़ की कार पर वरुण को एतराज, छह करोड़ रुपये मूल्य की बख्तरबंद मर्सिडीज

Published: Thursday, Oct 06,2011, 08:36 IST
Source:
0
Share
राष्ट्रपति, छह करोड़, वरुण गांधी, बख्तरबंद मर्सिडीज

भाजपा ने राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के लिए छह करोड़ रुपये मूल्य की बख्तरबंद मर्सिडीज कार खरीदे जाने पर चुटकी लेते हुए कहा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि यह कार सुपरहीरो बैटमैन के लिए बनाई गई है। मुख्य विपक्षी दल ने कहा कि यह कार ऐसे समय खरीदी गई है जब देश में गरीबी रेखा महज 32 रुपए प्रतिदिन के आधार पर तय की जा रही है।

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव वरुण गांधी ने आज ट्विटर पर लिखा कि राष्ट्रपति की कार के लिए छह करोड़ रुपये का भारी-भरकम फिजूलखर्च अगर दु:खद नहीं तो हास्यस्पद है, क्योंकि यह खर्च ऐसे समय हुआ है जब आम आदमी से 32 रुपए प्रतिदिन के आधार पर जीने की अपेक्षा की जा रही है।

उन्होंने कहा कि यह कार पंचर टायर पर भी चल सकती है, उसमें अपने आप सील हो जाने वाला ईंधन टैंक है और वह बम निरोधी भी है। यह प्रतिभा पाटिल के लिए है या बैटमैन के लिए? प्रतिभा पाटिल को बख्तरबंद मर्सिडीज बेंज कार दी गई है, जिसकी सुरक्षा प्रणाली सैन्य स्तर के छोटे हथियारों के प्रक्षेपक से सुरक्षा प्रदान करती है और वह हथगोलों तथा अन्य विस्फोटकों को नष्ट कर सकती है।

सूत्रों के मुताबिक सरकार ने इस कार पर छह करोड़ रुपए खर्च किए हैं। विशेष तौर पर निर्मित इस कार में बैठक करने के लिए जगह है और इसमें संचार तथा मनोरंजन के लिए आधुनिक प्रणाली लगी है। इस कार के सामान्य संस्करण को 2010 के ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। प्रतिभा की कार में विशेष वायु प्रणाली है जो उस स्थिति में भी ताजा हवा फेंक सकती है जब आसपास जहरीली गैस की मौजूदगी हो।

Comments (Leave a Reply)