पाकिस्तानी मंत्री ने की अजमेर में 10 हजार लोगों की सभा, प्रशासन बेखबर

Published: Sunday, Oct 02,2011, 09:27 IST
Source:
0
Share
पाकिस्तान, अजमेर, प्रशासन, मकदूम अमीन फहीम, ख्वाजा साहब,

जयपुर / अजमेर।। पाकिस्तानी वाणिज्य मंत्री मकदूम अमीन फहीम अजमेर तो आए थे ख्वाजा साहब की दरगाह में जियारत करने, लेकिन बिना पुलिस को सूचना दिए सभा भी कर ली और 10 हजार लोगों को संबोधित भी कर दिया। स्थानीय पुलिस-प्रशासन को इसकी सूचना देर से मिली लेकिन इसके बाद भी अधिकारी मूकदर्शक बने देखते रहे। अब प्रशासन पूरे मामले से पल्ला झाड़ने में जुटा है।

सरवारी जमात के आध्यात्मिक गुरु फहीम ने शुक्रवार को अजमेर के एक होटल में सभा की। सभा में सीमावर्ती जिले बाड़मेर और जैसलमेर से करीब 10 हजार लोग शामिल हुए। उन्हें पाक मंत्री ने बकायदा संबोधित किया।

सभा में जुटे लोगों से फहीम ने अपने मुल्क के कानून का पालन करने, पड़ोसियों से मोहब्बत और इज्जत से पेश आने को कहा। उन्होंने कहा कि अल्ला ने मोहब्बत के साथ ही अपने हक का पालन करने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान और पाकिस्तान में भी भाईचारा कायम रहना चाहिए।

बिना इजाजत सभा करने के सवाल पर पाक मंत्री का कहना है कि वह राजनेता के साथ एक आध्यात्मिक गुरु भी हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में मेरे बुजुर्ग की दरगाह है। उनके मुरीद मुझसे मिलने आए थे।

इधर, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि स्टेट गेस्ट होने के कारण उनके वीजा पर पुलिस रिपोर्ट से छूट थी। वीजा नियमों के तहत अजमेर में वह किसी से भी मुलाकात कर सकते हैं।

Comments (Leave a Reply)