मुकेश अम्बानी ने कहा नरेन्द्र मोदी ने बढाया हिंदुस्तान का गौरव

Published: Wednesday, Sep 28,2011, 19:37 IST
Source:
0
Share
रिलायंस इंडस्ट्रीज, मुकेश अंबानी, नरेंद्र मोदी, गौरवान्वित

रिलायंस इंडस्ट्रीज के सीएमडी और देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने पूरे हिंदुस्तान को गौरवान्वित किया है। अंबानी ने कहा, ' आपने गुजरात को दुनिया के नक्शे पर लाकर हिंदुस्तान और हिंदुस्तानियों का गौरव बढ़ाया है।

वह पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के दूसरे दीक्षांत समारोह में मंगलवार को मोदी की मौजूदगी में बोल रहे थे। उन्होंने कहा, ' दुनिया गुजरात मॉडल को और आपके दक्ष क्रियान्वयन को गौर से देख रही है। आपके जैसा प्रेरणादायी नेता पाकर गुजरात धन्य हो गया है। मैं आपको बस इतना कह सकता हूं कि धन्यवाद।

छात्रों को संबोधित करते हुए अंबानी ने कहा, ' ऊर्जा के क्षेत्र में गुजरात को और मौलिक कदम उठाने की जरूरत है। दुनिया भर में ऊर्जा की खपत तेजी से बढ़ रही है। 2030 तक तेल की खपत 17 अरब टन हो जाने की संभावना है। ' उन्होंने कहा विश्व की ऊर्जा खपत की एक तिहाई चीन और भारत में होगी। उन्होंने कहा इसका मतब यह है कि भारत को अपनी मौजूदा ऊर्जा संरचना को छह गुना बढ़ाना होगा। ' इस मौके पर जाने-माने बैंकर और इनफोसिस लिमिटेड के चेयरमैन केवीके कामथ भी मौजूद थे।

Comments (Leave a Reply)