वालमार्ट की पहली दुकान मैं फूकूंगी, इसका लाभ आम जनता को नहीं मिलेगा — उमा भारती

Published: Tuesday, Sep 27,2011, 20:04 IST
Source:
0
Share
हमीरपुर, भाजपा, उमा भारती, केंद्र सरकार, आर्थिक उदारीकरण नीति, उद्योगपति, किसान व गरीब

हमीरपुर भाजपा नेता उमा भारती ने केंद्र सरकार की आर्थिक उदारीकरण नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि इसका लाभ आम जनता को नहीं, बल्कि उद्योगपतियों को मिला है। उन्होंने कहा कि किसान व गरीब अभी भी फटेहाल हैं।

भारत सरकार ने वालमार्ट विदेशी कंपनी को फुटकर क्षेत्र में कारोबार की अनुमति दी है, जिससे छह करोड़ दर्जी, कुम्हार, किराना व्यापारी बेरोजगार हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि वालमार्ट की पहली शाखा खुलने पर उसमें अपने हाथ से वे आग लगायेंगी।

वे सोमवार को रामलीला मैदान राठ में आयोजित विजय संकल्प सम्मेलन में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि किसान की भूमि छीनकर भू-माफियाओं को दिलाने में सरकार दलाली खा रही है। उन्होंने कहा कि नदियों में खनन का अधिकार केवटों का होना चाहिए, जंगल में अधिकार आदिवासियों को होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में सपा व बसपा सरकारों ने दलित व पिछड़ा वर्ग की गरीबी बढ़ायी है। भाजपा सरकार बनने पर सपा व बसपा के नेताओं को जनता का शोषण करने में जेल की हवा खिलायी जायेगी। भ्रष्टाचारी नेताओं के भवन जब्त कर उसमें स्कूल व अस्पताल खोले जायेंगे। महिलाओं को सुरक्षा प्रदान की जायेगी।

उन्होंने कहा कि पिछली भाजपा सरकार में कार्यकर्ताओं को महत्व नहीं दिया गया, जबकि पार्टी के रीढ़ कार्यकर्ता होते हैं। अब सरकार बनने पर कार्यकर्ता ही सरकार चलायेंगे। प्रदेश में भाजपा कमजोर नहीं है, जीत भाजपा की होगी।

Comments (Leave a Reply)