चिदंबरम पर केस करेंगे रामदेव, राजबाला का अंतिम संस्‍कार आज

Published: Tuesday, Sep 27,2011, 12:22 IST
Source:
0
Share
बाबा रामदेव, दिल्‍ली पुलिस, पी. चिदंबरम, राजबाला, रामलीला मैदान

बाबा रामदेव ने अपनी समर्थक राजबाला की मौत के सिलसिले में दिल्‍ली पुलिस और केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदंबरम के खिलाफ मुकदमा दायर कराने का फैसला किया है।

राजबाला के अंतिम संस्‍कार में शामिल होने के लिए हरियाणा जाते वक्‍त दिल्‍ली एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में रामदेव ने आरोप लगाया कि उन्‍हें भी मारने की साजिश की गई थी। उन्‍होंने कहा कि राजबाला को बुरी तरह पीटा गया था जिससे उनकी मौत हो गई। रामदेव ने कहा, 'मैंने इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए राष्‍ट्रपति से लेकर लोकसभा अध्‍यक्ष तक को पत्र लिखा लेकिन अभी तक इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं हुई है और उल्‍टे राजबाला की मेडिकल रिपोर्ट से छेड़छाड़ हुई है।

रामदेव ने राजबाला की मौत के लिए जिम्‍मेदार लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की। उन्‍होंने दोहराया कि वो इस मामले में दोषी लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करेंगे।

बीते जून में रामलीला मैदान में स्‍वामी रामदेव और उनके समर्थकों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के दौरान जख्‍मी हुई राजबाला ने सोमवार को जीबी पंत अस्पताल में दम तोड़ दिया था। राजबाला को सिर और रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट लगी थी। लेकिन पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक उनकी मौत की दिल की धड़कन रुकने से हुई। हालांकि परिजन अस्‍पताल प्रशासन की लापरवाही को मौत के लिए जिम्‍मेदार बता रहे हैं।

मंगलवार को राजबाला का अंतिम संस्कार उनके गांव भाटान, गोहना रोड, सोनीपत (हरियाणा) में किया जाएगा। बताया जाता है कि दोपहर 2 बजे दाह संस्कार के समय स्वामी रामदेव और उनके समर्थक भी रहेंगे। उन्‍होंने ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों से अंत्‍येष्टि में शामिल होने की अपील की है। भाजपा नेता सुषमा स्‍वराज भी राजबाला के अंतिम संस्‍कार के समय मौजूद रहेंगी।

Comments (Leave a Reply)