सोनिया के दामाद और प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा भी 2 जी घोटाले के लपेटे में

Published: Monday, Sep 26,2011, 14:35 IST
Source:
0
Share
सोनिया,  रॉबर्ट वाड्रा,तत्कालीन दूरसंचार,  पी चिदंबरम

2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में तत्कालीन दूरसंचार मंत्री ए राजा के साथ तब के वित्त मंत्री पी चिदंबरम की मिलीभगत का आरोप लगाते हुए जनता पार्टी के अध्यक्ष सुब्रमणयम स्वामी ने जोर देकर कहा कि इस बहुचर्चित मामले में चिदंबरम की कथित भूमिका की सीबीआई जांच होनी चाहिये।

स्वामी ने इंदौर प्रेस क्लब में संवाददाताओं से कहा कि अगर 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में राजा पर मामला दर्ज करके उन्हें जेल में डाल दिया गया तो इस घोटाले में कम से कम चिदंबरम की हिस्सेदारी की सीबीआई जांच तो होनी ही चाहिये।

उन्होंने दावा किया कि मेरे पास जो दस्तावेज हैं, उनसे स्पष्ट हो जाता है कि 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन का निर्णय चिदंबरम और राजा ने मिलकर किया। कुछ दस्तावेजों को देखकर तो ऐसा भी लगता है कि चिदंबरम के हुक्म पर राजा ने कार्यवाही की।

स्वामी के मुताबिक दस्तावेजों से स्पष्ट है कि 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन के वक्त सरकारी अफसरों ने हर मोड़ पर चिदंबरम को सही सलाह दी। लेकिन तत्कालीन वित्त मंत्री ने इन मशविरों को ठुकरा दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि चिदंबरम के वित्त मंत्री रहने के दौरान नियमों को ताक पर रखकर और सरकारी खजाने को करोड़ों रुपए का नुकसान पहुंचाते हुए निजी कंपनियों को 2जी स्पेक्ट्रम आवंटित किये गये और ऐसा करते वक्त राष्ट्रीय सुरक्षा का भी ध्यान नहीं रखा गया।

उन्होंने चिदंबरम पर बेनामी जमीनें खरीदने और स्टॉक मार्केट की गड़बड़ियों समेत अलग-अलग धांधलियों के आरोप भी लगाये और उन्हें केंद्र सरकार का सबसे भ्रष्ट मंत्री और देशद्रोही तक कह दिया। स्वामी ने रॉबर्ट वाड्रा का नाम लिये बगैर कहा कि 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में चिदंबरम के बाद सोनिया के दामाद की बारी आयेगी।

हालांकि जब उनसे उनसे पूछा गया कि इस मामले में सोनिया के दामाद किस आधार पर दोषी हैं तो उन्होंने कहा, मैं आपको वक्त आने पर सब बता दूंगा। इतनी जल्दी में मत रहिये। स्वामी ने कहा कि 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह उन्हें आपराधिक तौर पर दोषी नहीं लगते।

जनता पार्टी के अध्यक्ष ने पौराणिक ग्रंथ महाभारत के चर्चित प्रकरण को उद्धत करते हुए कहा कि इस मामले में प्रधानमंत्री का वही दोष है, जो भरी सभा में द्रौपदी के चीरहरण के वक्त धृतराष्ट्र और भीष्म का था। उन्होंने यह दावा भी किया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी लीवर के कैंसर से गंभीर रूप से पीड़ित हैं और अमेरिका में उनके ऑपरेशन का नाटक भर किया गया। स्वामी ने कहा कि सोनिया सार्वजनिक जीवन में हैं। ऐसे में यह बात मेरी समक्ष से बाहर है कि उनकी बीमारी को देश से छिपाया क्यों गया।

Comments (Leave a Reply)