अन्ना ने फिर किया अनशन का एलान, पाकिस्तान न जाएं अन्ना शिव सेना की सलाह

Published: Thursday, Sep 22,2011, 16:34 IST
Source:
0
Share
समाजसेवी, अन्ना हजारे, अनशन, महाराष्ट्र, पाकिस्तान

समाजसेवी अन्ना हजारे ने एक बार फिर अनशन पर जाने का एलान किया है। इस बार उनके निशाने पर महाराष्ट्र सरकार है। दिल्ली में जन लोकपाल बिल पर अपनी बात मनवा चुके अन्ना ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होंने आने वाले शीतकालीन सत्र में मजबूत लोकायुक्त बिल पास करने को कहा है।

अन्ना हजारे ने चिट्ठी में चेतावनी दी है कि अगर राज्य सरकार ने इस सत्र में मजबूत लोकायुक्त बिल पास नहीं किया गया, तो वह एक बार फिर अनशन पर बैठ जाएंगे।

अन्ना राज्य में एक मजूबत लोकायुक्त के लिए काफी अरसे से मांग करते रहे हैं। अन्ना हजारे की इस चेतावनी पर महाराष्ट्र सरकार ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

' पाकिस्तान न जाएं अन्ना '
उधर, पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल को पाक आने का आश्वासन देने पर शिव सेना ने अन्ना को वहां न जाने की सलाह दी है। शिव सेना ने कहा कि पहले पाकिस्तान भारत विरोधी गतिविधियों को बंद करे, इसके बाद अन्ना हजारे वहां जाएं। गौरतलब है कि अन्ना हजारे से पाकिस्तान प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी। पाक प्रतिनिधिमंडल ने अन्ना को पाकिस्तान आने का न्योता दिया था। अन्ना ने इस पर कहा था कि अगर उन्हें समय मिला तो वह पाकिस्तान जरूर जाएंगे।

Comments (Leave a Reply)