जिंदगी-मौत के बीच झूल रहे अजहर के बेटे पर मामा ने कराया केस, 250 की स्‍पीड से बाइक चलाना चाहता था अयाज

Published: Monday, Sep 12,2011, 22:42 IST
Source:
0
Share
सांसद, क्रिकेटर, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन

हैदराबाद. सांसद और पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद अजहरुद्दीन के बेटे की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। डॉक्‍टरों ने बताया कि अयाजुद्दीन को अब भी वेंटीलेटर पर रखा गया है। उनके मुताबिक अयाजुद्दीन के सिर, सीने और पेट में गंभीर चोट लगी है। इस पर मुसीबत यह कि उनके मामा ने अयाजुद्दीन के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने और इसकी वजह से अपने बेटे की जान जाने का मामला दर्ज कराया है।

अजहरुद्दीन का छोटा बेटा मोहम्‍मद अयाजुद्दीन (19) रविवार को यहां सड़क हादसे में गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया था। हादसे में अयाजुद्दीन के ममरे भाई अफजल उर रहमान की मौत हो गई थी। नरसिंगी थाना के पुलिस इंस्‍पेक्‍टर पी नारायण ने कहा कि अफजल के पिता ने अयाजुद्दीन के खिलाफ लापरवाही और तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने के मामले में आईपीसी की धारा 304 ए के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

रविवार को शहर के आउटर रिंग रोड पर हादसा उस वक्‍त हुआ जब ये दोनों सुजुकी स्‍पोर्ट्स बाइक पर सवार होकर कहीं जा रहे थे। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस का गश्‍ती वाहन मौके पर पहुंचा लेकिन एंबुलेंस किसी वजह से समय पर नहीं पहुंच सका था। पुलिस की गाड़ी में ही इन दोनों को जुबली हिल्‍स स्थित अपोलो अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। अफजल ने रविवार को ही अस्‍पताल में दम तोड़ दिया।

सूत्रों का कहना है कि दोनों बिल्‍कुल नई बाइक पर टेस्‍ट ड्राइव कर रहे थे। 13 लाख रुपये की इस बाइक का रजिस्‍ट्रेशन नहीं हुआ था। अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि अयाजुद्दीन के पास ड्राइविंग लाइसेंस था या नहीं। बताया जा रहा है कि अयाजुद्दीन और अफजल तेज रफ्तार से जा रहे थे कि उनकी बाइक सड़क पर फिसल गई। ऐसी खबर है कि ये दोनों जिस सड़क से गुजर रहे थे वहां बाइक चलाने की इजाजत नहीं है।

'250 की स्‍पीड से बाइक चलाना चाहता था अयाज'
अफजल सेंट मेरिज कॉलेज में इंटरमीडिएट का स्‍टूडेंट था। अयाजुद्दीन भी इसी कॉलेज में पढ़ता है। घर में आई नई बाइक चलाने की ललक उसमें काफी पहले से थी। परिवार के लोगों ने इन दोनों को कई बार इस नई बाइक की सवारी करने से मना किया था। लेकिन रविवार तड़के अफजल अपने घर से निकलकर अयाजुद्दीन के घर गया और वहीं अपनी कार खड़ी की। फिर दोनों बाइक से निकल पड़े। तब घरवाले सो रहे थे। अयाजुद्दीन अपने दादा-दादी के साथ जुबली हिल्‍स इलाके स्थित मकान में रहता है।

:: क्लिक करें : अज़हरुद्दीन का दोष अधिक बड़ा माना जाना चाहिए - सुरेश चिपलूनकर

कहा जा रहा है कि अफजल ने अपने दोस्‍तों को बताया था कि अयाजुद्दीन अपनी नई बाइक को 250 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ाना चाहता है। हालांकि उसके दोस्‍तों को ऐसा नहीं लगा था कि अयाजुद्दीन ऐसा कर सकता है।

अयाजुद्दीन पूर्व क्रिकेटर की पहली बीवी नौरीन से दो बेटों में एक है। नौरीन से तलाक के बाद अजहरुद्दीन ने पूर्व अभिनेत्री संगीता बिजलानी से शादी की थी। अजहरुद्दीन फिलहाल उत्‍तर प्रदेश के मुरादाबाद से कांग्रेस सांसद हैं।

हादसे के वक्‍त नौरीन सउदी अरब में थीं, जबकि अजहर लंदन में थे। रविवार शाम दोनों हैदराबाद पहुंचे। इस हादसे के बाद सबसे पहले अस्‍पताल पहुंचने वाले परिजनों में संगीता बिजलानी भी थीं।

Comments (Leave a Reply)