स्वामी अग्निवेश ने टीम अन्ना के कुछ सदस्यों पर अपने खिलाफ 'साजिश' रचने का आरोप लगाया।

Published: Saturday, Sep 03,2011, 00:45 IST
Source:
0
Share
स्वामी अग्निवेश, टीम अन्ना, साजिश

सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश ने टीम अन्ना के कुछ सदस्यों पर अपने खिलाफ 'साजिश' रचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इसके कारण उन्होंने अपना रास्ता अलग करने का फैसला किया।

अग्निवेश ने कहा, ' उन्होंने क्यों सीडी को रविवार को बांटा, जबकि उनके पास यह तीन दिन पहले से थी। इस सीडी में कथित तौर पर मुझे एक केंद्रीय मंत्री को यह कहते हुए दिखाया गया कि सरकार को हजारे से सख्ती से पेश आना चाहिए। इसे जारी किए जाने का समय भी बड़ा रोचक था। उन्होंने इसे अनशन खत्म होने के तुरंत बाद जारी किया। '

यह पूछे जाने पर कि इसके पीछे कौन था, तो अग्निवेश ने पलटकर कहा, ' मेरे साथियों ने मेरे खिलाफ साजिश की। मैंने उनका समर्थन किया, लेकिन उन्होंने मेरे साथ विश्वासघात किया। इस आंदोलन से जुड़े लोग और कौन। '

' जानबूझकर' विवादास्पद विडियो बांटने का आरोप लगाते हुए अग्निवेश ने कहा कि यह 'विद्वेषपूर्ण' अभियान मेरी विश्वसनीयता को खत्म करने के लिए चलाया गया। उन्होंने कहा कि टीम अन्ना ने उनसे बात करना और उस विवादास्पद सीडी के बारे में पता लगाना भी जरूरी नहीं समझा।

अग्निवेश ने इससे पहले दावा किया था कि वह विडियो फुटेज 'गढ़ा' हुआ था और उन्हें बदनाम करने के लिए चलाए गए अभियान का हिस्सा था।

उन्होंने केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल से बातचीत की बातों का खंडन किया। अग्निवेश के बयानों पर टिप्पणी करने को कहे जाने पर टीम अन्ना के महत्वपूर्ण सदस्य अरविंद केजरीवाल ने कुछ भी नहीं कहा।

अग्निवेश ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और अगर कोई मुझे दिखाए कि मैं कहां गलत हूं तो मैं अन्ना से माफी मांगूंगा। उन्होंने कहा कि मेरे मन में उनके लिए काफी सम्मान है।

Comments (Leave a Reply)