अन्‍ना की जान से खेल रहीं किरण बेदी, बाल ठाकरे का आरोप, विजय माल्‍या ने भी साधा निशाना

Published: Saturday, Aug 27,2011, 08:17 IST
Source:
0
Share
अन्‍ना, शिवसेना, बाल ठाकरे, सामना, विजय माल्‍या

रामलीला मैदान में 12 दिन से अनशन पर बैठे अन्‍ना हजारे का साथ दे रहे समर्थकों का उत्‍साह बढ़ाने के लिए शनिवार को आमिर खान के पहुंचने की उम्‍मीद है। इस घोषणा के बाद पुलिस ने खास तैयारी की है।

आमिर अन्‍ना के आंदोलन को शुरू से साथ दे रहे हैं। उन्‍होंने उनकी मांगों पर विचार के लिए प्रधानमंत्री को चिट्ठी भी लिखी थी। यहां तक बताया जा रहा है कि वह लगातार टीम अन्‍ना के संपर्क में बने रहते हैं और टीम अन्‍ना ने सांसदों के घर के बाहर धरना देने की अपील आमिर की सलाह पर ही की थी।

लेकिन शराब कारोबारी और राज्‍यसभा सांसद विजय माल्‍या ने अन्‍ना हजारे के आंदोलन की आलोचना की है और पूछा है कि क्‍या अन्‍ना का संसद में भरोसा बहाल कराने के लिए तत्‍काल चुनाव कराए जाने की जरूरत है? माल्‍या ने ट्वीट किया है कि मैं भ्रष्‍टाचार के खिलाफ अन्‍ना की मुहिम का तो समर्थन करता हूं, लेकिन इसमें वक्‍त लगेगा और इसके लिए धीरज व सतर्क सोच की जरूरत है। उन्‍होंने लिखा है कि अगर टीम अन्‍ना संसद और चुने गए जनप्रतिनिधियों पर भरोसा नहीं कर रही है तो क्‍या हमें फिर से चुनाव कराए जाने की जरूरत है, ताकि वैसे सांसद चुने जाएं जो स्‍वीकार्य हों?

उधर, शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने पार्टी के मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में कहा है कि किरण बेदी और उनके साथी सरकार से निजी विवाद के चलते अन्‍ना हजारे की जान से खेल रहे हैं। संपादकीय के मुताबिक किरण बेदी लंबे समय से पुलिस विभाग में थीं, लेकिन किसी सरकार ने उन्हें दिल्ली पुलिस आयुक्त नहीं बनाया। संपादकीय में यह भी लिखा है कि अब अरविंद केजरीवाल, बेदी और मनीष सिसौदिया अगले 10-12 दिन अनशन करें, तब इन्हें पता चलेगा कि भूखा रहना कैसा लगता है। अगर ये लोग दिन में दो बार खाना खाते हैं और चार बार स्नैक्स लेते हैं और फिर भी अन्ना के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में हैं तो यह हजारे के साथ विश्वासघात है।

ठाकरे ने हाल ही में संजय राउत को अपनी चिट्ठी लेकर अन्‍ना से मिलने भेजा था। चिट्ठी में उनसे अनशन खत्म करने की अपील थी। शुक्रवार को रामलीला मैदान में बाल ठाकरे के पोते और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने भी अन्‍ना से मुलाकात की। उन्‍होंने उनकी बाल ठाकरे से फोन पर बात कराई। आदित्‍य का कहना है कि उन्‍होंने अन्‍ना से अनशन खत्‍म करने की बाल ठाकरे की अपील दोहराई।

Comments (Leave a Reply)