विपक्ष ने उठाया हिन्दुओं के अपहरण और धर्मातरण का मुद्दा, भारत सरकार नहीं है चिंतित

Published: Thursday, May 03,2012, 13:14 IST
Source:
0
Share
Rights violation of Hindus, Pak women, BJP, Murli Manohar Joshi, Chidambaram, Hindu minority community Pakistan, ibtl pakistan, Rachna, Maharajni Andhrabai

दिल्ली, मई 03: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में लगातार हिंदू लड़कियों के अपहरण और जबरन धर्मातरण के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी ने सरकार के रवैये को उदासीन करार दिया है। बुधवार को लोकसभा में विपक्ष ने सरकार पर आरोप लगाया कि इस मुद्दे को वह पड़ोसी देश के साथ मजबूती से नहीं उठा रही है।

सदन में शून्यकाल के दौरान वरिष्ठ भाजपा सदस्य मुरली मनोहर जोशी ने यह मामला उठाते हुए कहा कि पड़ोसी देश के सिंध प्रांत में बड़े पैमाने पर हिंदू लड़कियों का अपहरण कर उनसे जबरन विवाह और धर्मातरण की खबरें आ रही हैं।

# Rights violation of Hindu women in Pak: Govt promises statement

भाजपा नेता का कहना था कि वहां की अदालतों द्वारा ऐसे मामलों में हिंदुओं के साथ इस तरह के व्यवहार के खिलाफ कदम उठाए जाने पर समुदाय के लोगों को धमकाया जा रहा है। कट्टरपंथियों द्वारा पीड़ित हिंदू परिवारों पर दबाव बनाया जा रहा है कि वे ऐसे मामलों की शिकायतें दर्ज न कराएं जिससे वहां की अदालतें उनमें हस्तक्षेप नहीं कर पाएं।   

गृह मंत्री पी चिदम्बरम ने सदन में आश्वासन देते हुए कहा कि इस मसले पर विस्तृत अध्ययन की जरूरत है और इस मामले में विदेश मंत्री तथा प्रधानमंत्री से बातचीत होने के बाद सरकार सदन में बयान देगी।    

जोशी ने इस बारे में खेद जताया कि मीडिया में काफी समय से हिंदुओं के साथ इस घोर अन्याय की खबरें आने के बावजूद भारत सरकार इस मामले को पाक सरकार के साथ नहीं उठा रही है।

newsbharati

Comments (Leave a Reply)