टाटा मोटर्स का कमाल, वैश्विक बिक्री में 24 प्रतिशत का इजाफा

Published: Saturday, Oct 15,2011, 16:15 IST
Source:
0
Share
टाटा मोटर्स, भारत, अर्थ जगत, ऑटोमोबाइल, कार, tata motors, automobile, car

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है। इस बार यह कमाल टाटा मोटर्स ने वैश्विक बाजार में दिखाया है। कंपनी द्वारा रिपोर्ट के अनुसार टाटा मोटर्स ने इस साल के सितंबर माह में वैश्विक बिक्री में कुल 24 प्रतिशत का इजाफा दर्ज किया है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार इस साल सितंबर माह में कंपनी ने वैश्विक बाजार में कुल 107,258 वाहनों की बिक्री की है।

आपको बता दें कि इसी साल के सितंबर माह में टाटा मोटर्स ने घरेलू बाजार में शानदार प्रदर्शन कर 22 प्रतिशत का इजाफा दर्ज किया था। गौरतलब हो कि इस साल के सितंबर माह में दुनिया भर में कुल 107,258 वाहनों की बिक्री की है। वहीं इस वित्‍तीय वर्ष के दौरान संचयी बिक्री में कंपनी ने 546,645 वाहनों की बिक्री के साथ कुल 6 प्रतिशत का इजाफा दर्ज किया है। टाटा मोटर्स के यात्री वाहनो ने वैश्विक बाजार में शानदार प्रदर्शन किया है।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार इस साल के सितंबर माह में टाटा मोटर्स ने कुल 55,539 वाहनों की बिक्री कर 21 प्रतिशत की बढोत्‍तरी दर्ज की है। वहीं इस वित्‍तीय वर्ष में संचयी बिक्री में यात्री वाहनों की बिक्री में 4 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। टाटा मोटर्स के ब्रिटीश ब्रांड लैंडरोवर और जगुआर ने सबसे बेहतर प्रदर्शन किया है। वैश्विक बाजार में लैंडरोवर और जगुआर ने बिक्री के मामले में 42 प्रतिशत की बढ़ोत्‍तरी दर्ज की है।

इस साल के सितंबर माह में टाटा मोटर्स ने वैश्विक बाजार में कुल 27,639 लैंडरोवर और जगुआर के वाहनों की बिक्री की है। आपको बता दें कि जब से टाटा मोटर्स ने ब्रिटीश वाहन निर्माता कंपनी लैंडरोवर और जगुआर का अधिग्रहण किया है। तबसे ही इस ब्रांड के दिन बहुरे है। गौरतलब हो कि सन 2008 में टाटा मोटर्स ने इस ब्रांड का अधिग्रहण किया था। यदि इन दोनों ब्रांडों के अलग-अलग बिक्री पर गौर करें तो जगुआर ने इस दौरान कुल 5,525 वाहनों की बिक्री के साथ कुल 14 प्रतिशत का इजाफा दर्ज किया है। वहीं लैंडरोवर ने इस माह के दौरान कुल 22,114 वाहनों की बिक्री कर 51 प्रतिशत की बढ़ोत्‍तरी दर्ज की है।

Comments (Leave a Reply)