अन्‍ना की रसोई में विश्‍व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता 20 हजार लोगों को भोजन कराते थे ...

Published: Monday, Aug 29,2011, 10:19 IST
Source:
0
Share
विश्‍व हिंदू परिषद, अन्‍ना की रसोई, रामलीला मैदान

विश्‍व हिंदू परिषद (विहिप) चीफ अशोक सिंघल ने दावा किया है कि भ्रष्‍टाचार के खिलाफ अन्‍ना हजाने के आंदोलन में उनके संगठन के लोग भी शरीक हुए थे। विहिप चीफ के इस ऐलान से उन अटकलबाजियों की पुष्टि हुई है जिनके मुताबिक संघ परिवार अन्‍ना हजारे का समर्थन कर रहा था।

सिंघल ने अन्‍ना के आंदोलन को सफल बनाने के लिए विहिप सदस्‍यों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि सदस्‍यों ने ‘वाकई सराहनीय काम’ किया है। उन्‍होंने कहा, विहिप की शाखा धर्म यात्रा महासंघ के सदस्‍यों ने रामलीला मैदान में खाने के स्‍टॉल खोले थे जहां हर दिन 20 हजार लोगों को भोजन कराया जाता था।’

सिंघल ने कहा कि यह विहिप की दिनचर्या में शुमार है। उन्‍होंने इस आरोपों को भी सिरे खारिज किया कि उनका संगठन अन्‍ना को मिले अप्रत्‍याशित समर्थन का फायदा उठाने की कोशिश में है। सिंहल ने अन्ना हजारे की भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम को समर्थन जारी रखने की बात दोहराई।

सिंहल ने जन लोकपाल मुद्दे पर अन्ना हजारे के आंदोलन को ऐतिहासिक बताते हुए उन्हें बधाई दी। हालांकि दूसरी ओर उन्‍होंने टीम अन्ना को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि संसद और सांसदों के अपमान का हक किसी को नहीं है। उन्होंने गैर सरकारी संगठनों की मनमानी पर अंकुश लगाने की भी बात कही।

Comments (Leave a Reply)