पंजाब नेशनल बैंक का पतंजलि आयुर्वेद को समर्थन, स्वदेशी व्यापार के लिए विशेष सहयोग

Published: Thursday, Apr 05,2012, 13:34 IST
Source:
0
Share
पंजाब नेशनल बैंक, पतंजलि आयुर्वेद, स्वदेशी व्यापार, ramdev, patanjali ayurved, products, yoga, PNB, punjab national bank, ramdev products

पतंजलि आयुर्वेद का समर्थन करते हुए पंजाब नेशनल बेंक के एक मुख्य अधिकारी ने आयोजित सभा में बाबा रामदेव एवं पतंजलि आयुर्वेद द्वारा की जा रहे देश सेवा एवं स्वदेशी आन्दोलन को देश हित के लिए वर्तमान भारत की आवश्यकता बताया, उन्होंने कहा मैं आपको बताना चाहूँगा पंजाब नेशनल बैंक भारत का एक मात्र स्वदेशी बैंक है जिसकी स्थापना लाला लाजपत राय जी ने भारतीय पूंजी से भारतीय धरती पर की।  

अपनी बात प्रारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि आज आप सब के मध्य, भारत माता की जय एवं वन्दे मातरम के नारों को सुन हृदय प्रफुल्लित हो उठा, पंजाब नेशनल बैंक आपको यह आश्वासन देता हैं कि उत्तर प्रदेश के जितने भी वितरक हैं उन्हें पतंजलि आयुर्वेद के स्टोर खोलने एवं पतंजलि आयुर्वेद से संबधित व्यापार करने के लिए किसी भी प्रकार के लोन एवं आवश्यकताओं को हम १५ दिन में पूर्ण करेंगे अथवा प्रयास करेंगे एवं जहाँ कहीं भी आपका खाता है वहां कैश-पिक अप, एवं किसी भी प्रकार के अन्तराष्ट्रीय कार्य के लिए हम आपकी सेवा में तत्पर हैं।

अपनी बात को आगे कहते हुए उन्होंने कहा कि बाबा जी ये हमारे सौभाग्य की बात है की आपके माध्यम से पंजाब नेशनल बैंक को देश की सेवा करने का मौका मिला। जब समस्त विश्व आर्थिक मंदी के दौर से डूब रहा था तब भारतीय बेंकों के कारण ही हमारी अर्थ व्यवस्था स्थिर रही।

बाबा रामदेव ने सबको बताया कि ट्रस्ट का प्रथम खाता पंजाब नेशनल बैंक में खुला था एवं आज इतना बड़ा ट्रस्ट बनाने के पश्चात भी यह (पंजाब नेशनल बैंक) हमारे साथ हैं।

बाबा रामदेव आयुर्वेदिक दवाइयों के पश्चात अब खाद और बीज भी बेचेंगे। पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क लिमिटेड कंपनी को कृषि विभाग ने इसके लिए हरी झंडी दे दी है। पहले चरण में राइजोबियम कल्चर, एजेटोबैक्टर, एजोस्वाइरिलम और पीएसबी कल्चर के बायो फर्टिलाइजर बनाए जाएंगे। इसके अलावा, पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क लिमिटेड की कंपनी किसानों को बीज भी बेचेगी।

Comments (Leave a Reply)