बाबा रामदेव का गोवा में कैसीनो, अवैध खनन, रीयल एस्टेट एवं मादक पदार्थ माफिया के खिलाफ आंदोलन

Published: Monday, Dec 12,2011, 17:53 IST
Source:
0
Share
Real Estate Mafia, Illegal Minning Mafia, Casion in Goa, Drugs, Baba Ramdev, Bharat Swabhiman, IBTL

भारत स्वाभिमान यात्रा के पहले चरण को समाप्त कर बाबा रामदेव पणजी, गोवा में सरकर के भ्रस्टाचार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं, स्‍वामी रामदेव ने गोवा में अवैध खनन के विरोध में भूख हड़ताल की चेतावनी दी है। बाबा रामदेव ने शनिवार को कहा कि गोवा में कांग्रेस नेतृत्व की सरकार भी साफ सुथरी नहीं है। उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर वह चुनाव के बाद फिर से अवैध खनन के खिलाफ अभियान चलाएंगे और गोवा में भूख हड़ताल पर भी बैठेंगे।

ज्ञातव्य है की बाबा रामदेव यहां अवैध खनन मामले के खिलाफ गोवा बचाव सम्मेलन (सेव गोवा कान्फ्रेंस) को संबोधित कर रहे थे। बाबा रामदेव ने शनिवार को कहा कि गोवा में बड़े पैमाने पर हुए खनन घोटाले के लिए कांग्रेस मुख्यमंत्री दिगम्बर कामत जिम्मेदार हैं।

संवाददाताओं से बातचीत में बाबा रामदेव ने यह भी कहा कि भारत में कहीं भी यदि एक मंत्री दशक या इससे अधिक समय तक लोगों को लूटता रहता होता तो लोग उसकी पटाई कर डालते। रामदेव ने कहा, "मुख्यमंत्री जो खनन मंत्री भी हैं, ने 10 साल से अधिक समय से खनन लूट की छूट दे रखी है और यहां के लोग चुप हैं। मैं यहां हिंसा भड़काने का प्रयास नहीं कर रहा हूं,लेकिन इतना जरूर कहना चाहूंगा कि यदि ऐसा कहीं और हुआ होता तो उनकी पिटाई होती।"

योगगुरु ने यह भी कहा कि आवश्यकता पड़ी तो वह गोवा में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले ही अनशन करेंगे। उनका यह अनशन गोवा में अवैध खनन, रीयल एस्टेट माफिया, मादक पदार्थ माफिया तथा कैसीनो (जुएबाजी) के खिलाफ नवघोषित आंदोलन के हिस्से के तौर पर होगा।

वैदिक ब्रोडकास्टिंग

Comments (Leave a Reply)