पांच राज्यों में आंदोलन की चेतावनी, ०४ जून २०१२ को महाआंदोलन : बाबा रामदेव

Published: Thursday, Nov 24,2011, 07:52 IST
Source:
0
Share
०४ जून २०१२, महाआंदोलन, बाबा रामदेव, सत्याग्रह, रामलीला मैदान, IBTL

बाबा रामदेव ने कहा कि ४ जून २०१२ को महाआंदोलन होगा. उस घटना के बाद लोगों में आक्रोश है, गुस्सा है. वह तारीख भुलाए नहीं भूलती, मिटाए नहीं मिटती, वह तारीख एक टीस है, जो आज भी कलेजे में तीर की तरह चुभी हुई है. बाबा ने प्रेस कांफ्रेंस में आस्था टी.वी. पर कहा.

बाबा रामदेव ने आज कहा कि अगर संसद के शीतकालीन सत्र में लोकपाल विधेयक के साथ ही विदेशों में जमा कालेधन को राष्ट्रीय संपत्ति घोषित करने संबंधी विधेयक पारित नहीं होता है तो वह उन पांच राज्यों में आंदोलन करेंगे जहां अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

अपनी भारत स्वाभिमान यात्रा का पहला चरण खत्म करने के बाद राष्ट्रीय राजधानी आये योगगुरु बाबा रामदेव ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पत्र लिखकर दोनों ही विधेयक संसद के मौजूदा सत्र में पारित कराने का अनुरोध किया. योगगुरु ने कहा कि वह दोनों विधेयक पारित नहीं होने की स्थिति में पांच राज्यों में जनमत संग्रह करायेंगे. उन्होंने मांग की कि सभी राजनीतिक दलों के सांसद लोकसभा अध्यक्ष तथा राज्यसभा सभापति को यह घोषणा पत्र दें कि उनका विदेशों में कोई अवैध बैंक खाता या अवैध संपत्ति नहीं है.

रामदेव ने भाजपा का नाम लिये बिना कहा, ‘‘यह खुशी की बात है कि कुछ दल ऐसा करने की घोषणा कर चुके हैं.’’ उन्होंने कहा कि कालेधन के मसले से निपटने के लिये सरकार द्वारा कदम नहीं उठाने की स्थिति में वह अगले वर्ष जून से पहले बडा आंदोलन करेंगे.

साभार वैदिक ब्रॉडकास्टिंग

Comments (Leave a Reply)