बाबा रामदेव समर्थक पुणे नागरिक संगठन ५० सीटों पर चुनाव लड़ेगा

Published: Friday, Nov 04,2011, 09:03 IST
Source:
0
Share
बाबा रामदेव, पुणे नागरिक संगठन, ५० सीटों, ramdev, pune nagrik sangthan, IBTL

बाबा रामदेव से आशीर्वाद लेकर बना चरित्रवान एवं सत्यनिष्ठ नागरिकों का संगठन पुणे नागरिक संगठन पुणे में आगामी नगर निगम चुनावों में ५० सीटों पर चुनाव लड़ेगा। बाबा के अनुयायी जो पहले से ही भारत स्वाभिमान और पतंजलि योगपीठ में सक्रिय रहे हैं, उन्होंने ही मिलकर राजनीति को स्वच्छ करने के लिए बाबा की प्रेरणा से इस संगठन की स्थापना की है। संगठन का प्रथम लक्ष्य नगर निगम को भ्रष्टाचार से मुक्त करना है।

संगठन के प्रमुख संचालक विजय वारुद्कर ने बताया कि उन्होंने प्रत्याशियों को आमंत्रण दिया है और उन्हें नागरिकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। ७ से २० नवम्बर तक इच्छुक प्रत्याशियों से उनका जीवन वृत्तान्त माँगा गया है। उसमें से चयनित व्यक्तियों का साक्षात्कार लेकर उनका चयन किया जायेगा। साक्षात्कार हेतु एक विशेष परामर्श समिति भी बनायीं गयी है। साक्षात्कार २८ से ३० नवम्बर के मध्य में लिए जायेंगे। ८ दिसंबर तक अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी। चुनाव फरवरी में होने हैं।

परामर्श समिति में पूर्व प्रशासनिक अधिकारी अरुण भाटिया तथा अविनाश धर्माधिकारी, सेवा निवृत कैप्टन जयंत चिताले, पूर्व पुलिस आयुक्त जयंत उम्रनिकर तथा सामाजिक कार्यकर्ता विश्वम्भर चौधरी, विवेक वेलंकर तथा मारुति भापकर सम्मिलित हैं।

संगठन के संचालक रमेश अग्रवाल ने बतलाया कि परामर्श समिति सर्वसम्मिति होने पर ही प्रत्याशी को अंतिम मान्यता प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि बाबा के विश्वास और उनके आदर्शों का पालन करना संगठन का नैतिक दायित्व है और चुने हुए प्रत्याशियों को स्वयं बाबा रामदेव १०-१२ दिसंबर के बीच संबोधित करेंगे।

IBTL

Comments (Leave a Reply)