हिसार उपचुनाव में कांग्रेस की हार निश्चित: बाबा रामदेव

Published: Wednesday, Oct 05,2011, 20:00 IST
Source:
0
Share
हिसार, कांग्रेस, आंदोलन, अन्ना हजारे, पी चिदंबरम, काले धन, चुनाव

स्व. राजबाला की श्रद्धांजलि सभा में भाग लेने पहुंचे योगगुरु बाबा रामदेव ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा कि हिसार उपचुनाव में जनता कांग्रेस को हराकर अहसास दिलाएगी कि जन आंदोलन को कुचलना कितना भारी पड़ता है। बाबा रामदेव ने सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे की आवाज से आवाज मिलाते हुए कांग्रेस के खिलाफ मतदान का आह्वान किया है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के पराजय की शुरुआत हिसार उप चुनाव से होगी।

अपनी समर्थक राजबाला को श्रद्धांजलि देने के बाद जाते समय उन्होंने कहा कि काला धन वापस लाने के लिए रामलीला मैदान में किए गए अनशन को केंद्र सरकार के इशारे पर दिल्ली पुलिस ने बर्बरता से कुचला था। राजबाला उसी अत्याचार का शिकार हुई। राजबाला की शहादत बेकार नहीं जाने देंगे। उन्होंने कहा कि सरकार भले ही राजबाला को शहीद की मान्यता न दे, लेकिन समय आने पर उन्हें इसकी अहमियत समझ में आएगी। राजबाला के परिवार ने दो लाख रुपये की सरकारी सहायता को ठोकर मार दिखा दिया है कि देश के लिए धन कीमती नहीं है।

योग गुरु ने कहा कि अन्ना आंदोलन को भी सरकार ने दबाने का प्रयास किया था। उन्होंने कहा कि रामलीला मैदान में गृह मंत्री पी चिदंबरम के इशारे पर दिल्ली पुलिस ने जो बर्बरता दिखाई उसी का विरोध अन्ना हजारे के आंदोलन में जन सैलाब के रूप में दिखाई दिया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री ने अमेरिका यात्रा के दौरान आतंकवाद पर अमेरिका की दोहरी नीति की तो आलोचना की लेकिन काले धन के मामले पर चुप्पी साध ली। वहीं हाल ही में हरियाणा जनहित कांग्रेस (बीएल) की सदस्यता ग्रहण करने वाले अटेली मंडी के पूर्व विधायक नरेश यादव ने भी कृष्णा कॉलोनी में राजबाला के आवास पर बाबा रामदेव से अकेले में दस मिनट तक मुलाकात की। इस मुलाकात को हिसार उप चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा है।

Comments (Leave a Reply)