स्‍वाभिमान यात्रा के दूसरे चरण में बाबा रामदेव ने केंद्र को फिर ललकारा

Published: Friday, Sep 23,2011, 11:35 IST
Source:
0
Share
रामलीला मैदान, बाबा रामदेव, स्वाभियान यात्रा, विदेशी

दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रशासनिक कहर झेलने के बाद भी योग गुरू बाबा रामदेव कालेधन को देश वापस लाने की बात पर अडिग हैं। स्वाभियान यात्रा के दूसरे चरण में रामदेव ने एक बार फिर केंद्र सरकार को ललकारा। बाबा ने कहा कि केन्द्र सरकार ही नहीं चाहती कि विदेशी बैंकों में जमा काला धन वापस आये।

काफी दिनों से शान्त बैठे योग गुरू बाबा रामदेव ने एक बार फिर काले धन को लेकर आक्रामक मूड में हैं। भ्रष्टाचार के खिलाफ और विदेशी बैंको में जमा धन को वापस लाने के लिये अभियान चला रहे योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा कि केन्द्र सरकार नहीं चाहती कि विदेशी बैंको में जमा काला धन वापस आये और देश को गरीबी से निजात मिले।

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को लेकर वह कई बार जनता के बीच जा चुके हैं, बराबर चर्चा करते रहते हैं। एक बार फिर काले धन को लाने की मुहिम तेज करते हुए उन्होंनें कहा कि विदेशी बैंको में पांच सौ लाख करोड़ रूपया जमा है लेकिन केन्द्र सरकार नहीं चाहती कि यह धन देश में वापस आये और गरीबी का खात्मा हो।

रामदेव ने कहा कि अब व्यवस्था परिवर्तन से ही विदेशों में जमा काला धन वापस आ सकता है। उन्होंने इस धन को देश के लिए उपयोगी बताते हुए कहा कि इससे देश से गरीबी और बेरोजगारी दूर हो सकती है। योगगुरू ने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार इस दिशा में कार्य नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा कि विदेशी बैंकों में जमा काले धन और जमाकर्ताओं के बारे में जानकरी हासिल करने में बरती जा रही उदासीनता से ही सरकार की मानसिकता का पता चल जाता है। उन्होंने दोहराया कि केन्द्र सरकार न तो भ्रष्टाचार को खत्म करना चाहती है और न विदेशी बैंको में जमा काला धन वापस लाना चाहती है।

Comments (Leave a Reply)